April 11, 2021

Samachar One

Web News Portal

IPL में आज MI-DC में भिड़ंत, दिल्ली को मुश्किल में डाल सकती है मजबूत मुंबई!

आईपीएल के 13वें सीजन के 51वें मैच में शनिवार को दिल्ली कैपिटल्स (DC) और मुंबई इंडियंस (MI) की टीमें आमने-सामने होंगी. मौजूदा चैम्पियन मुंबई प्ले ऑफ में जगह सुरक्षित कर चुकी है, लेकिन वह दिल्ली के खिलाफ मैच में किसी तरह की ढिलाई नहीं बरतेगी और जीत दर्ज कर शीर्ष पर अपनी स्थिति मजबूत करना चाहेगी. दुबई में यह मैच दोपहर 3:30 बजे शुरू होगा.

चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) की गुरुवार को कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) पर 6 विकेट की जीत से मुंबई की प्ले ऑफ में जगह भी पक्की हो गई. मौजूदा चैम्पियन के अभी 16 अंक हैं और उसका नेट रन रेट भी अच्छा है. उसका शीर्ष दो में बने रहना लगभग तय है.

किंग्स इलेवन पंजाब, केकेआर और सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ लगातार तीन हार के बावजूद दिल्ली 12 मैचों में 14 अंक लेकर तीसरे स्थान पर है. इन तीन पराजय से दिल्ली की आंख खुल गई होगी कि टूर्नामेंट में किसी भी स्तर पर ढिलाई बरतना महंगा पड़ सकता है. उसे प्ले ऑफ में जगह पक्की करने के लिए एक जीत की जरूरत है.

दिल्ली के लिए आखिरी दो मैच आसान नहीं होने वाले हैं क्योंकि उसका सामना टूर्नामेंट की चोटी की दो टीमें मुंबई और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) से होगा. अगर दिल्ली अपने आखिरी दोनों मैच गंवा देती है तो वह बाहर भी हो सकती है.

कागजों पर मुंबई की टीम अधिक मजबूत नजर आती है. प्ले ऑफ में जगह पक्की होने के बाद अब उसकी टीम बिना किसी दबाव के खेलेगी. नियमित कप्तान रोहित शर्मा मांसपेशियों में खिंचाव के कारण पिछले तीन मैचों में नहीं खेल पाए और उनका इस मैच से भी बाहर रहने की संभावना है. इस बारे में हालांकि मुंबई के टीम प्रबंधन ने कोई जानकारी नहीं दी है.