April 11, 2021

Samachar One

Web News Portal

रद्द हो सकता है इंग्लैंड का भारत दौरा, सितंबर में होनी थी वन-डे और T-20 सीरीज!

कोरोना वायरस की वजह से रद्द होने वाली या टलने वाली क्रिकेट सीरीज में फिर इजाफा हो सकता है। रिपोर्ट्स की माने तो सितंबर में मेजबान भारत और इंग्लैंड के बीच होने वाला घरेलू दौरा टल सकता है। सिर्फ यही नहीं न्यूजीलैंड ‘ए’ टीम भी अगले माह भारत आने वाली है, लेकिन संक्रमण के खतरे को देखते हुए वह दौरा भी ठंडे बस्ते में जाता दिख रहा है। हालांकि अब तक बीसीसीआई की ओर से कोई आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है, लेकिन जल्द ही इस बारे में जानकारी दी जा सकती है।

तीन वन-डे और तीन टी-20 खेलता इंग्लैंड

भारतीय क्रिकेट के भविष्य कार्यक्रम को लेकर शुक्रवार को बोर्ड की अहम बैठक होनी है, जहां फ्यूचर टूर्स और प्रोग्राम (FTP) पर विमर्श किया जाएगा। सीमित ओवर्स की इस घरेलू श्रृंखला में भारत को इंग्लैंड से सितंबर के अंत में तीन वन-डे और इतने ही टी-20 मुकाबले खेलने हैं। मौजूदा हालातों को देखते हुए अगर यह मान लिया जाए कि 16 सितंबर को भारत आने वाली इंग्लिश टीम यात्रा ही न करे तो जल्दबाजी नहीं होगी।

BCCI का पूरा फोकस IPL पर

बोर्ड के मुखिया सौरव गांगुली कई बार इशारा कर चुके हैं कि यह साल बिना आईपीएल के नहीं गुजरेगा। बीसीसीआई इस समय अपना पूरा ध्यान इस टी-20 लीग के सफलतापूर्वक आयोजन की तैयारियों में लगा है। इंतजार सिर्फ टी-20 वर्ल्डकप के रद्द होने की आधिकारिक घोषणा का हो रहा है। अगर सबकुछ ठीक रहा तो आईपीएल भी सितंबर के आखिरी हफ्तों में ही शुरू होगा। ऐसे में भारत-इंग्लैंड सीरीज स्थगित होना लगभग तय है।