April 11, 2021

Samachar One

Web News Portal

Birthday Special -सुनील गावस्कर को वानखेड़े स्टेडियम से मिला लाइफटाइम के लिए बड़ा गिफ्ट!

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर को अपने जन्मदिन के मौके पर मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन यानी एमसीए से एक बड़ा गिफ्ट मिला है। मुंबई क्रिकेट संघ ने फैसला किया है कि महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर और उनकी पत्नी के लिए वानखेड़े स्टेडियम में फिर से दो स्थायी सीटें रखी जाएंगी। इससे पहले भी ऐतिहासिक स्टेडियम वानखेड़े में गावस्कर और उनकी पत्नी के लिए रिजर्व सीटें थीं।

एमसीए के अधिकारियों ने बताया है कि नौ साल पहले जब स्टेडियम का रेनोवेशन हुआ था और मैदान दोबारा से बनाया गया था तो उसकी वजह से गावस्कर और उनकी पत्नी की सीटें चली गई थीं। पिछली बार की तरह ये दो सीटें प्रेसिडेंट्स बॉक्स में होंगी। इन सीटों पर सुनील गावस्कर और उनकी पत्नी किसी भी तरह का क्रिकेट मैच फ्री में देख सकती हैं, फिर चाहे वो मैच इंटरनेशल हो या घरेलू या फिर आइपीएल मैच हो।

वानखेड़े स्टेडियम से भारतीय टीम का लगाव काफी ज्यादा है, क्योंकि इसी स्टेडियम में भारत ने अपना दूसरा वर्ल्ड कप 2011 में जीता था, जब धौनी की कप्तानी वाली टीम ने श्रीलंका को हराया था। वहीं, सचिन तेंदुलकर ने अपना आखिरी इंटरनेशनल मैच इसी स्टेडियम में खेला था। इतना ही नहीं, इसी मैदान पर रवि शास्त्री ने एक ओवर में 6 छक्के जड़े थे। इस तरह भारतीय क्रिकेट के लिए इस स्टेडियम को अपना अलग ही महत्व है।