July 14, 2020

Samachar One

Web News Portal

UP -मेरठ में एक और मरीज की मौत, प्रदेश में कुल 7009 संक्रमित

उत्तर प्रदेश में कोरोना का संक्रमण लगातार फैलता जा रहा है। आज सहारनपुर में छह, फिरोजाबाद में भाजपा नेता समेत तीन, हरदोई में दो, बिजनौर में दो,  कानपुर देहात में दो, बुलंदशहर में दो, फर्रुखाबाद में एक संक्रमित मिला है। जिसके बाद प्रदेश में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 7009 हो गई है, वहीं आज मेरठ और फिरोजाबाद में एक-एक संक्रमित की मौत हो गई है। इस तरह प्रदेश में मौतों का आंकड़ा बढ़कर 184 हो गया है। प्रदेश में अब तक 3993 मरीजों को डिस्चार्ज किया जा चुका है।

बिजनौर में दो नए कोरोना संक्रमित मिले

बिजनौर के हॉटस्पॉट इलाके मंडावली में दो नए केस और मिले हैं। इसके साथ जिले में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की कुल संख्या 85 हो गई है। अब तक इनमें से 46 लोग ठीक भी हो चुके हैं। वर्तमान में सक्रिय मामलों की संख्या 37 हो गई है। सीएमओ डॉ विजय कुमार यादव ने इसकी पुष्टि की है।

मेरठ में एक और मरीज की मौत

यूपी के मेरठ में कोरोना का कहर बढ़ता ही जा रहा है। आज कोरोना से एक और मौत हो गई है। मेरठ में कोरोना से अब तक 25 मौत हो चुकी हैं। मृतक 18 मई से मेडिकल कॉलेज में भर्ती था। मृतक की उम्र 94 साल थी। मेडिकल प्राचार्य डॉ. एसके गर्ग ने मौत की पुष्टि की है।

फिरोजाबाद में भाजपा नेता समेत तीन को कोरोना की पुष्टि

फिरोजाबाद में भारतीय जनता पार्टी युवा मोर्चा के महानगर अध्यक्ष समेत तीन नए मामले सामने आए हैं। बताया गया है कि भाजपा नेता को बुखार आ रहा था जिसके बाद उन्होंने अपनी जांच कराई। गुरुवार को उनकी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई। फिरोजाबाद में अब संक्रमण के कुल 220 मामले हो गए हैं। वहीं नौ संक्रमितों की मौत हो चुकी है।

बुलंदशहर में दो संक्रमित मिले, दो ठीक हुए

बुलंदशहर जनपद में दो और लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है, सिकंदराबाद निवासी मृतक बैंककर्मी की पत्नी की रिपोर्ट नोएडा में पॉजिटिव आई है। जबकि डिबाई तहसील क्षेत्र के गांव रामपुर निवासी 8 वर्षीय बच्ची की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। साथ ही दो कोरोना संक्रमित मरीज ठीक हो गए हैं। एक सिकंदराबाद और एक ख़ुर्जा का मरीज ठीक हो गया है।

फर्रुखाबाद में एक और कोरोना पॉजिटिव मिला

फर्रुखाबाद जिले में कोरोना का एक और मरीज बढ़ गया। कमालगंज के गांव मॉडल शंकर निवासी 20 वर्षीय युवक 25 मई को महाराष्ट्र से वापस आया था। उसे शहर के मिशन अस्पताल में बने क्वारंटीन सेंटर में भर्ती कराया गया था। जनपद में कुल कोरोना पॉजिटिव की संख्या 27 हो गई है। इसमें से 8 मरीज ठीक होकर घर जा चुके हैं।

कानपुर देहात में दो और लोगों में कोरोना

कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ती ही जा रही है। बुधवार को कानपुर देहात में दो और लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। जनपद में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर 19 हो गई है। इनमें से एक की मौत हो चुकी है और चार मरीज ठीक हुए हैं। कानपुर देहात में 14 एक्टिव केस हैं। 19 में से 18 प्रवासी हैं।

सहारनपुर में छह नए मरीज मिले

सहारनपुर में कोरोना के छह नए मरीज सामने आए हैं। सभी प्रवासी कामगार हैं। कमिश्नर संजय कुमार ने बताया कि छह लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। पांच चेन्नई और एक हैदराबाद से आया था। अब जिले में सक्रिय केस 25 पहुंच गए हैं। अब तक जनपद में कोरोना संक्रमितों की संख्या 226 हो गई है।

सीएम योगी ने टीम -11 के अधिकारियों के साथ बैठक की

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने COVID-19 प्रबंधन टीम -11 के अधिकारियों के साथ बैठक की। इस दौरान कई मुद्दों पर चर्चा हुई।

सीएम योगी ने लखनऊ के सिविल अस्पताल का किया दौरा

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज लखनऊ के सिविल अस्पताल का दौरा किया। इस दौरान उन्होंने अस्पताल की व्यवस्थाओं का जायजा लिया और डॉक्टरों से बातचीत की। उन्होंने मरीजों व उनके परिजनों से भी बात की और उनका हालचाल जाना।