July 14, 2020

31 मई के बाद क्या होगा? राज्यों के साथ कैबिनेट सचिव गौबा की चर्चा जारी

कैबिनेट सचिव राजीव गौबा कोविड-19 से प्रभावित 13 शहरों के नगर निगम आयुक्तों एवं जिलाधिकारियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए बातचीत कर रहे हैं। इस बैठक में पहली बार प्रभावित महानगरों के नगर निगम कमिश्नर भी शामिल हैं।

कैबिनेट सचिव गौबा  मुंबई, दिल्ली, कोलकाता और चेन्नई समेत कोरोना वायरस से प्रभावित 13 शहरों के नगर निगम आयुक्तों और जिला मजिस्ट्रेटों के साथ बैठक कर रहे हैं। वीडियो कांफ्रेंस के जरिए हो रही इस बैठक में संबंधित राज्यों के मुख्य सचिव एवं प्रधान सचिव (स्वास्थ्य) भी शामिल हैं।

बैठक से पहले गृह मंत्रालय के एक अधिकारी ने बताया कि मुंबई, चेन्नई, दिल्ली/नई दिल्ली, अहमदाबाद, ठाणे, पुणे, हैदराबाद, कोलकाता/हावड़ा, इंदौर, जयपुर, जोधपुर, चेंगलपट्टू और तिरुवल्लूर के नगर निगम आयुक्त इस बैठक में शामिल होंगे। अधिकारी ने बताया कि बैठक में संबंधित जिलाधिकारी या जिला मजिस्ट्रेट भी भाग लेंगे।

गौरतलब है कि लॉकडाउन 4.0 के खत्म होने के बाद लोगों के बीच एक बार फिर लॉकडाउन बढ़ने को लेकर चर्चा हो रही है। 31 मई को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मन की बात करेंगे। माना जा रहा है कि मन की बात में पीएम मोदी लॉकडाउन पर स्थिति स्पष्ट करेंगे।