June 4, 2020

2022 के चुनाव को देखते हुए आम आदमी पार्टी उत्तराखंड प्रदेश संगठन द्वारा कि गयी समीक्षा बैठक

उत्तराखंड में 2022 के चुनाव को देखते हुए आम आदमी पार्टी ने अपने संगठन को ज्यादा से ज्यादा मजबूती देने के लिए युद्धस्तर पर अपनी तैयारियां शुरू कर दी है। प्रदेश प्रभारी दिनेश मोहनीया के दिशा निर्देश के तहत मजबूत संगठन हेतु विभिन्न जिलों में विधानसभा स्तर और बूथ स्तर पर पार्टी की रुपरेखा को अंतिम रूप दिया जा रहा है। इसी क्रम में प्रदेश संयोजक एस एस कलेर, प्रदेश सचिव राजेश बहुगुणा, प्रदेश महासचिव विशाल चौधरी, प्रदेश संगठन मंत्री डी के पाल, प्रदेश मीडिया प्रभारी राकेश काला, प्रदेश प्रवक्ता रविन्द्र आनंद एवं प्रदेश मीडिया सह प्रभारी अभिषेक बहुगुणा द्वारा प्रदेश में संगठन निर्माण पर समीक्षा बैठक की जिसमें बूथ स्तर पर अब तक की तैयारियों पर विवेचना करते हुए विचार-विमर्श किया जा रहा है। साथ ही कोरोना संकट में प्रदेश की जनता की सुरक्षा के साथ त्रिवेन्द्र सरकार द्वारा किये जा रहे धोखे पर भी गहन चिंता जताई गयी।

चर्चा के दौरान यह कहा गया की पिछले 3 दिनों से लगातार बड़ रहे कोरोना मामले चिंताजनक है एवं सरकार को इस संकट के समय मूक दर्शक मात्र न बने रहने की सलाह दी गयी।

चर्चा के दौरान प्रदेश भर की विभिन्न विधानसभाओं में वहाँ के कार्यकर्ताओं के साथ अलग-अलग ज़ूम ऐप के माध्यम से की गयी बैठकों का दौर जारी है, जहाँ विधानसभा स्तर में 10 बूथ प्रभारी पर एक जोनल हेड बनाने की प्रक्रिया को लागु करने की रणनीति पे चर्चा की गयी एवं जल्द इस प्रक्रिया को पूर्ण करते हुए जोनल हेड की सूचियों को प्रस्तुत किये जाने पर सहमति बानी।

इसी क्रम में प्रदेश में महिलाओं एवं युवाओ की भूमिका को भी सुनिश्चित करने और संगठन को विस्तार देने पर चर्चा हुई जिसमे संगठन को कैसे और अधिक मजबूती दी जा सके इस पर ज़ोर दिया गया। साथ ही किस तरह प्रदेश के आंदोलन के उन सपनो को पूरा करने की दिशा में हर तबके को पार्टी से जोड़ा जा सके इस पर भी चर्चा करते हुए सभी से कई सुझाव लिए गए।

आम आदमी पार्टी की विचारधारा से प्रभावित होकर देहरादून एवं अन्य जिलों में कई स्थानीय जनता मिसकॉल के माध्यम से जुड़ रही है एवं सदस्यता ग्रहण कर रही है जिसका पार्टी नेताओं ने ज़ोरदार स्वागत किया।

डॉ राकेश काला
प्रदेश मीडिया प्रभारी
आम आदमी पार्टी उत्तराखंड